Advertisement

सफेद बालो को प्राकृतिक रूप से काला कैसे करे। { Ayurvedic Advise }


white hair solution

आजकल युवाओ में उम्र से पहले बालो का सफेद  होना और बालो का झड़ना बहुत ही आम समस्या हो गई है। के लोग अपने सफेद बालो को छिपाने के लिए कलर का इस्तेमाल करते है। जो की बहुत ही हानिकारक होते है। कलर बालो को जड़ से कमजोर बनता है इसलिए सफेद बालो से छुटकारा पाने के लिए कलर की बजाय अच्छा खान -पान और आयुर्वेदिक उपचार अपनाऐ। 

बाल कई  कारणों से सफेद हो सकते है। जैसे की तनाव ,बीमारी ,प्रदूषण  और भी बहुत से कारण हो सकते है। लेकिन बाल कलर या डाई करना इस समस्या का एकमात्र उपचार नहीं है। इसके लिए आप चाहे तो घरेलु उपचार आजमा सकते है। आज में आपको सफेद बालो के लिए कुछ आसान और  कारगर घरेलू उपचार बताऊंगा। 

भृंगराज और अश्वगंधा 

white hair solutionभृंगराज और अश्वगंधा की जड़े बालो के लिए एक वरदान  है। इनका पेस्ट नारियल के तेल के साथ बालो की जड़ो में लगाए और 1 घंटे बाद गुनगुने पानी से अच्छी तरह से धो ले। इससे बाल मुलायम और काले भी होंगे। 






दही का कमल 

white hair solution


सफेद बालो का रंग  प्राकृतिक रूप से बढ़ने के लिए आप दही का इस्तेमाल कीजिये। इसके लिए हिना और दही को बराबर मात्रा में मिलाकर घोल  बना ले और इस घोल को बालो में लगाए। इस उपचार को हफ्ते में एक बार लगाने से ही बल काले होने लगेंगे। 

लिंक -   [ सफेद बालो को काला करने के और भी बहुत सरे घरेलू उपचार है जिनके बारे में अधिक जानने के लिए आप मेरे दूसरे पोस्ट पढ़े। ]

सफेद बालो को प्राकृतिक रूप से काला कैसे करे। { Ayurvedic Advise }  सफेद बालो को प्राकृतिक रूप से काला कैसे करे। { Ayurvedic Advise } Reviewed by Mr. Dinesh kumawat on 07:58 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.